घर » उद्योग समाचार  » डांसिंग स्पीकर को बेहतर तरीके से चुनें और उपयोग करें

डांसिंग स्पीकर को बेहतर तरीके से चुनें और उपयोग करें

16बार   2021-07-05

संगीत प्रेमियों के लिए, उनके पास उनकी पसंदीदा ध्वनि प्रणाली का एक सेट है, और महत्वपूर्ण घटकों के वक्ताओं में से एक, रीप्ले ध्वनि की गुणवत्ता में निर्णायक भूमिका निभाते हैं, इसलिए नृत्य वक्ताओं को चुनते समय, वे बड़ी पीड़ा लेंगे, लेकिन इसके अलावा संकेतकों और सुनने के मूल्यांकन के अलावा स्पीकर प्रौद्योगिकी की तुलना करना, नृत्य वक्ताओं के बारे में कुछ छोटे ज्ञान आपको नृत्य वक्ताओं को बेहतर चुनने और उपयोग करने की अनुमति देंगे।

1. कुछ नया नृत्य वक्तारों अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन को लागू करने से पहले समय की अवधि के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है। यह तथाकथित "बॉयलर" है। अन्यथा, इसकी प्लेबैक ध्वनि कठिन और अत्यधिक उज्ज्वल दिखाई देगी, या यह बहुत तंग टोल जा सकता है। इसे कई प्रशंसकों द्वारा जाना जाना चाहिए लेकिन गंभीरता से नहीं लिया गया। स्पीकर को रोकना

2. छोटे बुकशेल्फ़ स्पीकर कैबिनेट के आकार और यूनिटिज़ के आकार से सीमित हैं, इसकी बास गतिशील रेंज बहुत बड़ी नहीं हो सकती है, इसलिए इसे धीमी आवृत्ति सदमे के प्रदर्शन को आगे बढ़ाना नहीं चाहिए, न ही यह जोरदार संगीत के पुनरावृत्ति के लिए उपयुक्त है।

3. नृत्य वक्ता का नाममात्र प्रतिबाधा आमतौर पर 4ω और 8ω होता है। 4ω प्रतिबाधा स्पीकर पावर एम्पलीफायर आउटपुट को अधिक शक्ति बना सकता है, लेकिन इसलिए प्रतिबाधा कम है, बिजली एम्पलीफायर की आउटपुट वर्तमान क्षमता उच्च है। यह कुछ बिजली एम्पलीफायरों के लिए छोटे मार्जिन में विरूपण बढ़ाने के लिए है, इसलिए 8ω के प्रतिबाधा के साथ वक्ताओं को चुनना सबसे अच्छा है।

4. हालांकि छोटे आकार के स्पीकर इकाई के नृत्य वक्ताओं बहुत अच्छे सुनने वाले प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं, इस प्रकार के स्पीकर केवल करीबी सुनने के लिए उपयुक्त हैं। एक बड़ी जगह वाले कमरे के लिए, एक बड़े स्पीकर इकाई के साथ एक बड़े नृत्य अध्यक्ष को एक अच्छा सुनने के प्रभाव को प्राप्त करने के लिए अचयनित होना चाहिए।

dancing speaker

5. दो-तार विभाजित स्पीकर के पास स्पीकर बाध्यकारी पदों के दो सेट हैं। सामान्य कनेक्शन के लिए, बाध्यकारी पदों के दो सेट समानांतर में जुड़े हुए हैं। इस समय, नृत्य स्पीकर तार को कम आवृत्ति इकाई में बाध्यकारी पदों की जोड़ी से जोड़ा जाना चाहिए, अन्यथा बाध्यकारी पदों के दो सेटों के कारण। समानांतर में उपयोग किए जाने वाले कनेक्शन या तांबे के कारण कम आवृत्ति रीप्ले का प्रभाव ज्यादातर खो गया है। स्पीकर

6. फर्श-खड़े वक्ताओं को जमीन पर रखा जाता है, लेकिन जमीन का अनुनाद अक्सर पुनरावृत्ति ध्वनि के संतुलन को प्रभावित करता है, और यहां तक ​​कि बास को विस्फोट करने का कारण बनता है, इसलिए ज्यादातर मामलों में, पैर स्टड अनिवार्य होते हैं। कुछ नृत्य वक्ताओं को एक उपयुक्त ऊंचाई के साथ पैरों की एक जोड़ी से सुसज्जित होना चाहिए और मेज पर या कैबिनेट पर रखी गई है। ध्वनि तरंगों के प्रतिबिंब के कारण, वक्ताओं की प्लेबैक विशेषताओं अक्सर बदल जाएगी।

7. स्पीकर के पीछे की चक्कर पर सेट उल्टे छेद वाले नृत्य वक्ताओं के लिए, इसके बीच की दूरी और पिछली दीवार को सामान्य और उचित कम आवृत्ति प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए। बहुत करीब, आम तौर पर बहुत कम आवृत्ति या अस्पष्ट ध्वनि उत्पन्न करेगा, बहुत दूर, कम आवृत्ति अपर्याप्त बना सकता है। सामने वाले बफल्स पर उलटा छेद वाले नृत्य वक्ताओं के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

8. नृत्य वक्ताओं कमरे की ध्वनिक विशेषताओं के लिए बेहद संवेदनशील हैं जहां उन्हें रखा जाता है और जहां उन्हें रखा जाता है। जब स्पीकर को उदासीन स्थानिक वातावरण रखा जाता है, तो इसका ध्वनि प्रभाव अलग होगा। यहां तक ​​कि यदि एक ही स्पीकर के पास संतुलित प्लेबैक सिस्टम के माध्यम से एक ही आवृत्ति प्रतिक्रिया होती है, तब तक जब तक कि कमरे का आकार अलग होता है, तो ध्वनि प्रभाव अलग होगा।

dancing speaker