घर » कंपनी समाचार  » स्पीकर डिबगिंग में देरी की समस्या को कैसे हल करें?

स्पीकर डिबगिंग में देरी की समस्या को कैसे हल करें?

15बार   2021-10-12

आमतौर पर, आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर का ध्वनि सुदृढीकरण अक्सर आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर के दो या दो सेट से अधिक होता हैइसलिए, जब देखते हैं आउटडोर ब्लूटूथ वक्ताओं तीसरे या चौथे समूह में या अधिक, की विभिन्न स्थितियों की वजह से घर के बाहर ब्लूटूथ वक्ताओं प्रत्येक समूह में, हम गठबंधन करने के लिए जरूरत आउटडोर ब्लूटूथ वक्ताओं सहायक (पक्ष को भरने, सामने भरने, और देरी से टॉवर, आदि) मुख्य एम्पलीफायर के साथ। जबकि ध्वनि बक्से के बीच देरी के अंतर की भरपाई की जाती है, क्या चरण वक्र समान है, यह भी एक समस्या है जिस पर हमें विचार करने की आवश्यकता है।

चूंकि विभिन्न मॉडलों या संरचनाओं के आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर के मूल चरण वक्र भिन्न होते हैं (विशेष मामलों को छोड़कर), विभिन्न स्थितियों के कारण होने वाले विलंब अंतर को केवल बाहरी ब्लूटूथ स्पीकर के करीबी समूह में नहीं जोड़ा जा सकता हैयह इस ओर ले जाएगा: यदि बाहरी ब्लूटूथ स्पीकर के दो सेटों का चरण वक्र भिन्न होता है। आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर के दो सेटों द्वारा कवर किए गए क्षेत्र में, पूरे फ़्रीक्वेंसी बैंड में हमेशा कुछ फ़्रीक्वेंसी बैंड होंगे जो कम आरोपित या ऑफ़सेट होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप सिस्टम वास्तव में अनुकूलित नहीं होता है।

तो इस समस्या को कैसे हल करें?

सबसे पहले, हमें यह समझने की जरूरत है कि विभिन्न मॉडलों के मूल चरण वक्र या बाहरी ब्लूटूथ स्पीकर की विभिन्न संरचनाएं अलग-अलग क्यों हैं। मोटे तौर पर 4 कारण हैं:

1. आवृत्ति विभाजन क्रम अलग है या आवृत्ति विभाजन ढलान अलग है। हाई-पास फिल्टर और लो-पास फिल्टर के प्रत्येक क्रम में क्रॉसओवर बिंदु पर 45 ° का चरण बदलाव होता है। अलग-अलग आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर में अलग-अलग क्रॉसओवर स्ट्रक्चर होते हैं, और कुछ दो होते हैं। ऑर्डर, कुछ थर्ड ऑर्डर हैं;

2. बाहरी रूप से संचालित आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर के लिए , विभिन्न यूनिट प्रोसेसर चैनलों में संबंधित विलंब समायोजन होते हैं, अर्थात विभिन्न कार्यक्रमों में अलग-अलग विलंब होते हैं। देरी की मात्रा बाहरी ब्लूटूथ स्पीकर संरचना और क्रॉसओवर ढलान के कारण इकाइयों के बीच देरी के अंतर से निर्धारित होती है , जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न देरी होती है।

3. विभिन्न अंतर्निहित क्रॉसओवर आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर में अलग-अलग क्रॉसओवर समायोजन होते हैं। कुछ ट्रेबल्स में सकारात्मक ध्रुवीयता होती है, और कुछ ट्रेबल्स में विपरीत ध्रुवीयता होती है, इसलिए विभिन्न मॉडलों के चरण अलग-अलग होते हैं।

4. बारंबारता विभाजनों की संख्या भिन्न होती है। उदाहरण के लिए, थ्री-वे और टू-वे आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर एक ही चरण को प्राप्त नहीं कर सकते हैं। जाहिर है, इसका कारण यह है कि थ्री-वे फ़्रीक्वेंसी में टू-वे फ़्रीक्वेंसी की तुलना में एक अधिक फ़्रीक्वेंसी पॉइंट होता है, और फ़ेज़ शिफ्ट अधिक गंभीर होता है।

इसलिए, बाहरी ब्लूटूथ स्पीकर के मूल चरण वक्र जो समान मॉडल या संरचना में भिन्न नहीं हैं, निश्चित रूप से भिन्न होंगे। जब उनका एक साथ उपयोग किया जाता है, तो उनका ऑफसेट प्रभाव पड़ता है। यहां तक ​​​​कि अगर उन्हें समान देरी अंतर की भरपाई के लिए ले जाया जाता है, तो भी ऑफसेट होगा। 
 

पहले का :
अगला :